VISITORS
0 0 3 1 8 8
FOLLOW US ON

Friday, October 18, 2024, 4:33 pm

National Digital & Print Media

जय हिन्द !

REGISTERED BY

(GOVERNMENT Of India)

Ministry Of Corporate Affairs

Ministry Of Information and Broadcasting

Search
Close this search box.

*एनिमल क्राइम कंट्रोल का सराहनीय प्रयास : तपती धूप में प्यासे जानवरों के लिए पानी की पहल*

Share This Post

*तपती धूप में प्यासे जानवरों के लिए पानी की पहल: एनिमल क्राइम कंट्रोल का सराहनीय प्रयास*

 

गर्मियों की तेज धूप और झुलसाने वाली गर्मी में जब इंसान भी बेहाल हो जाते हैं, तो बेजुबान जानवरों का क्या हाल होता होगा, यह सोचने वाली बात है। इसी स्थिति को ध्यान में रखते हुए एनिमल क्राइम कंट्रोल, जो कि एक नेशनल ऑर्गनाइजेशन है, ने पूरे देश भर में एक अनूठी पहल शुरू की है। इस पहल के तहत संगठन के सभी सदस्य अधिकारी और स्वयंसेवक प्यासे जानवरों को पानी पिला रहे हैं।

एनिमल क्राइम कंट्रोल का मुख्य उद्देश्य देश भर में जानवरों के अधिकार, सुरक्षा और न्याय के लिए काम करना है। यह संगठन लोगों को जानवरों के अधिकारों के प्रति जागरूक करने का कार्य भी करता है। आज जब पूरे देश में भीषण गर्मी का प्रकोप है, ऐसे में जीव-जंतुओं का हाल बेहाल हो गया है। इन्हीं परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए संगठन ने जल अभियान चलाया है।

इस अभियान के तहत एनिमल क्राइम कंट्रोल की टीम जोर-शोर से प्यासे जानवरों के लिए पानी की व्यवस्था कर रही है। संगठन के सदस्य विभिन्न स्थानों पर पानी के बर्तन और टैंक रख रहे हैं, ताकि जानवर अपनी प्यास बुझा सकें। यह पहल न केवल जानवरों को राहत देने के लिए है, बल्कि समाज में एक सकारात्मक संदेश भी फैलाने का प्रयास है।

संगठन के अधिकारियों ने अपील की है कि अधिक से अधिक लोग इस अभियान में हिस्सा लें और बेजुबानों को प्यार और गर्मी से राहत देने का प्रयास करें। इस नेक कार्य में योगदान देकर हम सभी एक बेहतर समाज और पर्यावरण की दिशा में कदम बढ़ा सकते हैं।

यह अभियान न केवल जानवरों के प्रति संवेदनशीलता दिखाता है, बल्कि हमें हमारी जिम्मेदारियों का भी अहसास कराता है। हम सभी को इस तपती धूप में बेजुबान जानवरों के लिए पानी की व्यवस्था करनी चाहिए और इस अभियान को सफल बनाने में अपना योगदान देना चाहिए।

एनिमल क्राइम कंट्रोल की यह पहल निश्चित रूप से सराहनीय है और हमें प्रेरित करती है कि हम भी अपने आसपास के जानवरों का ध्यान रखें और उन्हें इस भीषण गर्मी में राहत पहुंचाएं। आइए, हम सब मिलकर इस नेक कार्य में हाथ बंटाएं और प्यासे बेजुबानों को राहत प्रदान करें।

एनिमल क्राइम प्रेस के साथ जुड़कर आज ही इस महत्वपूर्ण मिशन का हिस्सा बनें और पशुओं के अधिकारों की रक्षा में अपना योगदान दें।

एनिमल क्राइम प्रेस के साथ जुड़ने के लिए अपना और अपने शहर का नाम लिख कर हमें इस नम्बर पर WhatsApp करें  +91-9911552531

https://wa.me/919911552531

Leave a Comment

You May also like this
advertisement


Subscribe To us